Jawan Review: एक्शन, एंटरटेनर और मास्टरपीस, शाहरुख खान की फिल्म में थ्रिलर-सस्पेंस का डबल डोज (2024)

एंटरटेनमेंट डेस्क. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और नयनतारा (Nayanthara) की मच अवेटेड फिल्म जवान (Jawan) शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म का इंतजार कर रहे दर्शकों का उत्साह मूवी देखते ही दोगुना हो गया। साउथ डायरेक्टर एटली की जवान को रिलीज के साथ ब्लॉकबस्टर घोषित कर दिया गया है। फिल्म की दमदार स्टारकास्ट अपनी एक्टिंग से सभी को इम्प्रेस करने में सफल रही। इसके अलावा फिल्म का जो सबसे धमाकेदार पार्ट शाहरुख का डबल रोल है। उनके किरदार में दिखाए गए डिफरेंट शेड्स फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट बनाने के लिए काफी हैं। फिल्म देखकर कहा जा सकता है कि शाहरुख पूरी तरह से छाए हुए है। उन्होंने हमेशा की तरह अपने किरदार को बेहतरीन तरीके से जिया है।

शाहरुख खान की स्क्रीन पर एंट्री और डिफरेंट लुक्स

शाहरुख खान की जवान रिलीज के साथ सिनेमाघरों में धमाका कर रही है। शाहरुख की स्क्रीन पर धमाकेदार एंट्री देखने वालों को सीटियां बजाने को मजबूर करती है। उनका स्टाइल-लुक और हरेक मूमेंट काफी शानदार है। कहा जा सकता है कि पठान अगर बम थी तो जवान एटमबम है। इसके अलावा फिल्म में शाहरुख के लुक्स पर शानदार काम देखने को मिल रहा है। उनके अलग-अलग ट्रांसफॉर्मेशन बहुत ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। ये तो सभी जानते है कि वह किंग ऑफ रोमांस है, लेकिन पठान के बाद उन्होंने अपनी इमेज को एक्शन एक्टर में बदल लिया है। पठान में जहां शाहरुख ने धांसू एक्शन सीन्स किए वहीं, एक्शन के मामले में जवान में वह दो कदम आगे नजर आ रहे हैं। इसमें उन्होंने हाई ऑक्टेन एक्शन सीन्स कर साबित कर दिया है कि वे सिर्फ रोमांस ही नहीं स्क्रीन पर फाइट भी शानदार तरीके से कर सकते हैं।

ऐसी है SRK की जवान की कहानी

शाहरुख खान की फिल्म जवान में 2-3 कहानियों को दिखाया गया है और फिल्म में भष्टाचार का मुद्दा उठाया गया है। फिल्म की शुरुआत होती कि विक्रम राठौर (शाहरुख ) से, जो पानी में तैरता हुआ एक गांव में पहुंचता है। ये कहानी है विक्रम राठौर की, इसके बाद ट्रेन हाईजैक का सीन दिखाया गया है। जिसमें आजाद (शाहरुख) किसानों का कर्ज माफ करवाने मेट्रो हाईजैक करता है । कृषि मंत्री से 40 हज़ार करोड़ की डिमांड की जातीै है। इस रकम को सरकार नहीं बल्कि बिजनेमैन से दिलाए जाने का बात कही गई है। ट्रेन में मौजूद काली (विजय सेतुपति) की बेटी से फोन करवाकर पिता से 40 हजार करोड़ रुपए मांगता है। पैसा मिलने के बाद ट्रेन में फंसे लोगों को छोड़ दिया जाता है, लेकिन गुनहगारों को पकड़ने आई पुलिस किसी को पहचान नहीं पाती है क्योंकि सभी के चेहरे पर पट्टी बंधी होती है। इसके एक सीन हेल्थ मिनिस्टर को किडनेप करने का भी दिखाया है। आजाद मंत्री का अपहरण कर अस्पतालों में सुविधाएं मुहैया करना और 50 बच्चों की ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से हुई मौत की सच्चाई को सामने लाने की डिमांड करता है

आजाद की शादी और नर्मदा को जेल

जवान की कहानी आगे बढ़ती है और इसमें नर्मदा (नयनतारा) और आजाद (शाहरुख खान) की शादी होती है। शादी वाली रात काली (विजय सेतुपति) इनके घर पर हमला करता है। काली, आजाद को पकड़कर ले जाता है और उसको टॉर्चर करता है और फिर होती है विक्रम राठौर (शाहरुख खान) की एंट्री जो आजाद को बचाता है। इसके बाद पुलिस नर्मदा को यह कहकर गिरफ्तार करती है कि वह अपने पति के साथ मिलकर गैर कानूनी काम करतीं हैं। जेल में उसकी मुलाकात आजाद की गैंग की लड़कियों से होती, जो उसे सच्चाई बताती है। यहां एक फ्लैश भी दिखाया है, जिसमें दीपिका पादुकोण की एंट्री होती है, जो विक्रम राठौर की पत्नी और आजाद की मां है। आजाद गैंग की सीनियर मेंबर नर्मदा यानि नयनतारा को आजाद के परिवार की पूरी कहानी सुनाती है और उसे सारी सच्चाई बताती है कि आजाद ये सब क्यों कर रहा है। नर्मदा को पता चलता है कि कैसे गलत तरीके से आजाद की मां को फांसी दी जाती है, जबकि गुनाह किसी और ने किया होता है। इसी बीच आजाद लड़कियों को बचाने जेल पहुंचता है। उधर काली विक्रम राठौर को आजाद समझकर पकड़ लेता है। क्या आजाद लड़कियों और अपनी पत्नी को छुड़ा पाता है। क्या विक्रम राठौर- आजाद मिलकर काली का खात्मा कर पाते है। क्या नर्मदा-आजाद के बीच की गलतफहमी दूर होती। ये सब जानने के लिए फिल्म देखना होगी। फिल्म का क्लाइमैक्स धांसू है, जिसमें संजय दत्त की एंट्री होती है, जो एक इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर है। फिल्म के आखिर में इस बात से भी पर्दा उठता है कि आखिर इस पूरे खेल का मास्टर माइंड कौन है।

SRK की जवान में करीब 11 हीरोइनें

शाहरुख खान की फिल्म जवान में करीब 11 एक्ट्रेसेस है। इनमें 2 साउथ एक्ट्रेस यानी नयनतारा और प्रियमणि। वहीं इसमें रिद्धि डोगरा, संजीता भट्टाचार्य, प्रियमणि, लहर खान, गिरिजा ओके, प्रियदर्शनी राजकुमार, सान्या मल्होत्रा भी है। दीपिका पादुकोण का फिल्म में कैमियो हैं। फिल्म में शाहरुख के साथ गर्लगैंग ने भी जबरदस्त परफटर्मेंस दी है। नयनतारा जहां हाथ में मशीनगन लिए पुलिस ऑफिस के डैशिंग लुक में नजर आ रही है, वहीं दीपिका को साड़ी में फाइट करते देखा जा सकता है, जो काफी इम्प्रेसिव है।

शानदार डायरेक्शन, म्यूजिक और एक्शन

शाहरुख खान की फिल्म जवान का एटली में डायरेक्शन बेहतरीन तरीके से किया है। पूरी फिल्म में इतनी ज्यादा कसावट है कि वह दर्शकों को सीट से हिलने तक का मौका नहीं देती है। हां, कुछ जगह फिल्म थोड़ी उलझाऊं जरूर लगी है, लेकिन ओवरऑल जबरदस्त एंटरटेनर है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक बेहतरीन है। फिल्म जबरदस्त एक्शन से भरी पड़ी है। शाहरुख स्क्रीन पर बेहद यंग दिखे हैं, उनको देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है।

मैसेज भी देती है SRK की जवान

शाहरुख खान की फिल्म जवान एंटरटेन करने के साथ-साथ मैसेज भी देती है। इसमे कई सारे प्लॉट हैं जो मिलकर पूरी कहानी बनाते हैं। इसमें कर्ज में डूबे किसानों की आत्महत्या, लोगों की सेहत से खिलवाड़, लाइफ और एनवायमेंट को जहरीला बनाती इंडस्ट्रीज को बिना रोकटोक काम करने की इजाजत आदि को बहुत ही सलीके से दिखाया गया है। फिल्म की कहानी करप्शन के उस लेवल को भी दिखाती है जहां खराब हथियार के कारण सेना के जवान दुश्मनों को आगे फेल हो जाते हैं और अपने जान गवां बैठते हैं।

ये भी पढ़ें...

नयनतारा से रश्मिका मंदाना तक, 10 साउथ हीरोइनों में से कौन सबसे महंगी

कौन है ये साउथ एक्टर जिसके पास हैं 369 कारें और 340 Cr की प्रॉपर्टी

अगर SRK के इस आलीशान घर में रहना चाहते हैं तो चुकानी पड़ेगी इतनी रकम

Jawan Review: एक्शन, एंटरटेनर और मास्टरपीस, शाहरुख खान की फिल्म में थ्रिलर-सस्पेंस का डबल डोज (2024)
Top Articles
Best VPN 2024: Stay protected online with these top services
Painting the Past - French Linen SC 06 - Styll by m painting the past
417-990-0201
Cintas Pay Bill
Enrique Espinosa Melendez Obituary
Dollywood's Smoky Mountain Christmas - Pigeon Forge, TN
Archived Obituaries
Unlocking the Enigmatic Tonicamille: A Journey from Small Town to Social Media Stardom
Puretalkusa.com/Amac
B67 Bus Time
Clairememory Scam
Transformers Movie Wiki
Builders Best Do It Center
How Much Are Tb Tests At Cvs
7 Fly Traps For Effective Pest Control
Mail.zsthost Change Password
Rams vs. Lions highlights: Detroit defeats Los Angeles 26-20 in overtime thriller
Iu Spring Break 2024
Weepinbell Gen 3 Learnset
Testberichte zu E-Bikes & Fahrrädern von PROPHETE.
Ahrefs Koopje
Forest Biome
Masterkyngmash
Why Are Fuel Leaks A Problem Aceable
Sand Dollar Restaurant Anna Maria Island
Tuw Academic Calendar
Is Holly Warlick Married To Susan Patton
Die 8 Rollen einer Führungskraft
Table To Formula Calculator
Gma' Deals & Steals Today
Times Narcos Lied To You About What Really Happened - Grunge
Greyson Alexander Thorn
Tripcheck Oregon Map
Stouffville Tribune (Stouffville, ON), March 27, 1947, p. 1
Fedex Walgreens Pickup Times
Wasmo Link Telegram
JD Power's top airlines in 2024, ranked - The Points Guy
Where Do They Sell Menudo Near Me
Austin Automotive Buda
Uc Santa Cruz Events
Sukihana Backshots
Lonely Wife Dating Club בקורות וחוות דעת משתמשים 2021
Atom Tickets – Buy Movie Tickets, Invite Friends, Skip Lines
Lucifer Morningstar Wiki
Sallisaw Bin Store
Shell Gas Stations Prices
Cabarrus County School Calendar 2024
Brown launches digital hub to expand community, career exploration for students, alumni
Maplestar Kemono
Bedbathandbeyond Flemington Nj
15:30 Est
Karen Kripas Obituary
Latest Posts
Article information

Author: Rubie Ullrich

Last Updated:

Views: 5649

Rating: 4.1 / 5 (52 voted)

Reviews: 83% of readers found this page helpful

Author information

Name: Rubie Ullrich

Birthday: 1998-02-02

Address: 743 Stoltenberg Center, Genovevaville, NJ 59925-3119

Phone: +2202978377583

Job: Administration Engineer

Hobby: Surfing, Sailing, Listening to music, Web surfing, Kitesurfing, Geocaching, Backpacking

Introduction: My name is Rubie Ullrich, I am a enthusiastic, perfect, tender, vivacious, talented, famous, delightful person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.